हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह मोदी सरकार से नहीं लेंगे अवार्ड मनी, कृषि कानून वापस लेने की है माँग? : वायरल दावे का Fact Check ~ Tabartornews.com | Provide all the knowledge about Bharat.

Raj Textiles Rajnandgaon

Raj Textiles Rajnandgaon
Raj Textiles Rajnandgaon

हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह मोदी सरकार से नहीं लेंगे अवार्ड मनी, कृषि कानून वापस लेने की है माँग? : वायरल दावे का Fact Check

मोदी सरकार, मनप्रीत सिंह

--- हॉकी कप्तान मनप्रीत सिंह मोदी सरकार से नहीं लेंगे अवार्ड मनी, कृषि कानून वापस लेने की है माँग? : वायरल दावे का Fact Check लेख आप ऑपइंडिया वेबसाइट पे पढ़ सकते हैं ---

मोदी सरकार के प्रति नफरत जाहिर करने में विरोधी फेक न्यूज का सहारा लेने से भी गुरेज नहीं करते। लेकिन कई बार ये फेक न्यूज भी इतनी हास्यास्पद होती हैं कि आम पाठक सोच में पड़ जाए। कुछ ऐसा ही एक बार फिर हुआ है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल बाद देश को ओलंपिक में मेडल दिलाया और पूरे भारत ने इसकी खुशी मनाई। मगर, इसी बीच प्रोपगेंडा फैलाने वाले भी सक्रिय हुए और सोशल मीडिया पर ये फैला दिया कि टीम के कप्तान ने अवार्ड लेने से मना कर दिया है।

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट को देख सकते हैं, इसमें लिखा है कि हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने मोदी सरकार से अवार्ड मनी लेने से मना कर दिया है जब तक वह कृषि के तीनों काले कानून वापस नहीं ले लेते। ये पोस्ट With RG (राहुल गाँधी के समर्थन में) के पेज से किया गया है। इस पेज को जहाँ 8,32, 178 लोग फॉलो करते हैं। वहीं केवल पोस्ट की बात करें तो इस पर 10 हजार लाइक, 868 कमेंट और 1.6 शेयर्स हो चुके हैं।

वायरल दावा

कमेंट्स में दिख रहा है कि इस पोस्ट से लोग कितना प्रभावित हैं। कोई मोदी सरकार की आलोचना कर रहा है तो कोई मनप्रीत सिंह को लेकर कह रहा है कि ऐसा बर्ताव किसी कीमत पर स्वीकार्य नहीं है। राजनीति को खेल में मिलाने की क्या जरूरत।

गूगल पर संबंधित जानकारी सर्च करने पर रिजल्ट

अब इस पोस्ट को अगर ध्यान में न रखें और मनप्रीत सिंह से जुड़ी न्यूज गूगल और उनके ट्विटर पर देखें तो ऐसी जानकारी कहीं भी नहीं मिलती।

इसके उलट देख सकते हैं कि मनप्रीत सिंह ने लगातार न केवल पीएम मोदी को बल्कि भाजपा को भी उनके समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया है। 5 अगस्त को जब हॉकी टीम ने मेडल जीता तो नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और मनप्रीत सिंह की तारीफ की। इस पर हॉकी टीम कप्तान ने रिप्लाई देते हुए 6 अगस्त को लिखा,

“आपके प्रोत्साहन के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद सर, मुझे और टीम को आपका कभी न खत्म होने वाला समर्थन मिला  – यह अंत नहीं है, हम देश को और ऊँचाइयों पर ले जाने के लिए मेहनत करेंगे।”

इसी तरह बाजपा ने भी 5 अगस्त को टीम को तारीफ की थी। इस पर भी मनप्रीत सिंह ने आभार व्यक्त किया। इसके अलावा एक वीडियो में भी देख सकते हैं कि मनप्रीत सिंह से नरेंद्र मोदी कॉल पर बात कर रहे हैं और मनप्रीत खुशी-खुशी प्रोत्साहन बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त कर रहे हैं। कहीं से ऐसा नहीं लग रहा कि उनके मन में कोई मलाल है या नाराजगी।



from ऑपइंडिया https://ift.tt/3CrS41Q
https://ift.tt/3CvDNBc Read more:-https://ift.tt/3o2wzxL
Previous
Next Post »